1. Home
  2. /
  3. लाइफस्टाइल
  4. /
  5. Vastu Tips: बस करले ये काम कर्ज़े से रहेंगे मुक्त

Vastu Tips: बस करले ये काम कर्ज़े से रहेंगे मुक्त

by Gopal Yadav | Aajtaklive News | Updated: 29 Jan 2024, 06:40 pm IST

Vastu Tips: वास्तु उपाय: लोग बार-बार कर्ज में रहते हैं, लेकिन हम आपको बताना चाहते हैं कि ये समस्याएं वास्तु दोषों से होती हैं। हम भी आपको आने वाले वर्ष में कर्ज से बचने के कुछ तरीके बताएंगे।

Vastu Tips
Home Vastu Tips

वास्तुशास्त्र कहता है कि दिशा का ध्यान रखना अच्छा है। लोग अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कर्ज लेते हैं, जो अनिच्छा से भी हो सकता है, और उस कर्ज से निकलना मुश्किल होता है। यही कारण है कि व्यक्ति कर्ज के जाल में फंस जाता है और आर्थिक संकट का शिकार होता है। यदि ऐसा है तो आप कर्ज के राक्षस से छुटकारा पा सकते हैं, कुछ वास्तु उपायों को अपनाकर।

अपनी सुरक्षा के लिए अपने सेफ को सही दिशा में रखकर धन संबंधी परेशानियों से बचें। इसके लिए सेफ को उत्तर की ओर रखना चाहिए। इससे व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति मिल सकती है और आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

मंगलवार को कर्ज चुकाने का सर्वश्रेष्ठ दिन है। क्योंकि मंगलवार को पैसे वापस करने से व्यक्ति को जल्दी ही कर्ज से छुटकारा मिलता है। इसके अलावा, उत्तर-पूर्व दिशा में एक दर्पण रखकर भी कर्ज से बच सकते हैं।

हिंदू धर्म में कुबेर धन के देवता हैं। माता लक्ष्मी को धन की देवी भी मानते हैं। इस तरह, आपकी दुकान या कार्यालय की उत्तर दिशा में भगवान कुबेर और देवी लक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर लगानी चाहिए। आपको उन्हें हर दिन पूजना चाहिए। इससे आपको जल्दी ही कर्ज से छुटकारा मिल सकता है।「


Leave a comment