1. Home
  2. /
  3. सरकारी योजना
  4. /
  5. Ghaziabad Industrial Area:उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बनेगा इंडस्ट्रियल हब, हजारों लोगों को मिल जाएगा रोजगार

Ghaziabad Industrial Area:उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बनेगा इंडस्ट्रियल हब, हजारों लोगों को मिल जाएगा रोजगार

by Gopal Yadav | Aajtaklive News | Updated: 29 Jan 2024, 08:28 pm IST

Up News: “Ghaziabad Industrial Area” यह औद्योगिक हब उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 141 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा,” Ghaziabad Industrial Area” जिससे हजारों लोगों को काम मिलेगा। हाल ही की खबरों के अनुसार, उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) को इस जमीन को एक औद्योगिक हब बनाने के उद्देश्य से, जनपद अधिकारी ने शुक्रवार को औद्योगिक विकास के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है।

Ghaziabad Industrial Area

इस औद्योगिक हब का निर्माण मोदीनगर के निवाड़ी में 141 एकड़ जमीन पर होगा। नौकरी की रचना और औद्योगिक विकास को सुनिश्चित करने के लिए, जिला प्रशासन जनपदीय समुदाय और स्थानीय नगर परिषद से इस जमीन को अधिग्रहण करने की अनुमति मांग रहा है।

यह औद्योगिक हब निवाड़ी और भोजपुर में स्थापित होने से पांच वर्षों के भीतर एक लाख से अधिक रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है। यह रोजगार बढ़ोतरी स्थानीय युवा को उनके शहर में ही काम मिलेगा।

साथ ही भोजपुर में एक निजी औद्योगिक पार्क बनाया जाएगा। मास्टर प्लान 2031 में भोजपुर में औद्योगिक क्षेत्र की सूची है। वर्तमान निवेशक सम्मेलन में, जिला प्रशासन और औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने उद्यमियों को किसानों से सीधे ज़मीन खरीदने की अनुमति दी है, जिससे वे यहां निजी औद्योगिक पार्क बना सकें। लेकिन जिला प्रशासन और औद्योगिक विकास प्राधिकरण सभी आवश्यक सुविधाएं देंगे।

Leave a comment

WhatsApp us
Exit mobile version