1. Home
  2. /
  3. सरकारी योजना
  4. /
  5. Smart Meter: उत्तर प्रदेश के इस जगह 60,000 घरों में होगा स्मार्ट मीटर, लगाने का कार्य शुरू

Smart Meter: उत्तर प्रदेश के इस जगह 60,000 घरों में होगा स्मार्ट मीटर, लगाने का कार्य शुरू

उत्तर प्रदेश: 27 जनवरी | UP Smart Meter परियोजना: उत्तर प्रदेश के घरेलू और व्यावसायिक उपभोक्ताओं को अधिक बिल की समस्या से मुक्ति मिलेगी स्मार्ट मीटर्स के प्रवेश से। आजमगढ़ के प्रथम चरण मंडल के विद्युत वितरण खंड प्रथम (EDD First) में 60,000 घरों में स्मार्ट मीटर्स लगाने की पहली घड़ी शुरू हो गई है। स्मार्ट मीटर्स को मंडल के अन्य जिलों में भी लगाया जाएगा।

Smart Meter
Smart electric Meter

AajtakLive News: GMR जीएमआर काशी स्मार्ट मीटर लिमिटेड, योजना का नायक:
यह महत्वपूर्ण परियोजना के लिए उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने जीएमआर काशी स्मार्ट मीटर लिमिटेड को कार्यदायी संस्था चुना है। वर्तमान में, कंपनी को मंडल प्रथम के 60,000 घरों में 20 दिन के भीतर स्मार्ट मीटर्स लगाना है।

आजमगढ़, बलिया और मऊ:
आजमगढ़, बलिया और मऊ में इस परियोजना की शुरुआत हो रही है। इन तीनों जिलों में 15 लाख, 2 हजार 739 उपभोक्ता हैं, जिनमें आजमगढ़ विद्युत वितरण खंड प्रथम में तीन लाख, 89 हजार, 880 और द्वितीय में 33 हजार, 554 उपभोक्ता हैं। यह सभी उपभोक्ताओं को बिजली बिल में अधिक निर्णय लेने में मदद करने के लिए स्मार्ट मीटर्स लगाना है।

तुरंत समाप्ति— लक्ष्य 20 दिनों में पूरा करना:
सर्वेक्षण शुरू हो गया है और इस महत्वपूर्ण परियोजना को 20 दिनों में पूरा करना है। उपभोक्ताओं को बिजली के बिल में सुधार और स्मार्ट तकनीक का लाभ मिलेगा।



Leave a comment