1. Home
  2. /
  3. सरकारी योजना
  4. /
  5. Mo Bus Berhampur: ओडिशा के मुख्यमंत्री ने बेरहामपुर और संबलपुर में ‘मो बस’ सेवा शुरू की।

Mo Bus Berhampur: ओडिशा के मुख्यमंत्री ने बेरहामपुर और संबलपुर में ‘मो बस’ सेवा शुरू की।

भुवनेश्वर: 10 मार्च 2024, मो बस ने आज बेरहमपुर से सुरक्षित और आसान तरीके से यात्रा करने का एक नया तरीका घोषित किया है। “Mo Bus Berhampur” शनिवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने संबलपुर और बेरहामपुर में ‘मो बस’ सेवा शुरू की।

Mo Bus Berhampur Launch
Image: The Economic Times


आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार आज दोनों शहरों में 15 से 15 बसें चलाने की व्यवस्था की गई। संबलपुर-बुरला-हीराकुड मार्ग पर मो बस सेवा चलेगी। बेरहामपुर विश्वविद्यालय से एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग स्कूल, रेलवे स्टेशन तक मो बस सेवा चलेगी।

नई योजना के अनुसार, मो बस बेरहमपुर से शहर के कई महत्वपूर्ण स्थानों तक जाएगी, स्थानीय लोगों को आराम से चाहते स्थान पर पहुंचने की सुविधा मिलेगी। मुख्य बाजार, स्टेशन चौक और शहर के अन्य हिस्सों को यह नई रुट कवर करेगा।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि बेहतर संचार समृद्ध भविष्य का मूल है। 5T कार्यक्रम ने राज्य भर में गांवों से शहरों तक परिवहन व्यवस्था को बदल दिया है। मो बस से शुरू होकर, LAccMI और मेट्रो रेल योजना एक नए ओडिशा बनाने के लिए हमारे प्रयासों को मजबूत कर रही हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, “आपके शहर में मो बस सेवा शुरू हो गयी है।” इससे आप आसानी से और कम खर्च पर शहर और आसपास की यात्रा कर सकते हैं।उन्होंने यात्रियों की सुरक्षा पर भी जोर दिया और कहा कि मो बस में ‘मो बस कार्ड टैप एंड पे’ सुविधा नकद और डिजिटल दोनों मोड में उपलब्ध है। उनका कहना था कि मो बस का लक्ष्य सस्ती और सुरक्षित यात्रा प्रदान करना है और संबलपुर में 90 प्रतिशत महिला कंडक्टर हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में मो बस सेवा राज्य के सभी शहरों में उपलब्ध होगी।

Mo Bus: ओडिशा के चेयरमैन ने शुरू किया नया कार्यक्रम

ओडिशा के चेयरमैन कार्तिक पांडियन ने Mo बस की नई सेवा का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में शामिल हुए विधायक रोहित पुजारी और बिक्रम कुमार पांडा ने इस सुविधा की महत्वपूर्णता पर चर्चा की।

रोहित पुजारी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसी सुविधाएं शहरी परिवहन को सुविधाजनक बना सकती हैं, और उन्होंने इसके लिए चेयरमैन को धन्यवाद दिया। उन्होंने यह भी कहा कि ओडिशा में विकास की रफ्तार तेज है और लोग इस पर खुश हैं।

बिक्रम कुमार पांडा ने मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने ब्रह्मपुर शहर के लोगों को सभी सुविधाएं दी हैं, और उनकी दृढ़ता और सोच के कारण ओडिशा को अलग पहचान मिली है।

विकास आयुक्त एवं अपर मुख्य सचिव अनु गर्ग और अपर मुख्य सचिव आवास एवं शहरी विकास जी माथी वाथनन, जिन्होंने इस सुविधा का समर्थन दिया, कार्यक्रम में उपस्थित थे। CRAI के प्रबंध निदेशक अरुण बोथरा ने भी एक स्वागत भाषण दिया।

यह कार्यक्रम ने ओडिशा के साथीयों को एक नई और सुविधाजनक यात्रा का वादा किया है, जिससे उन्हें सस्ते में यात्रा करने का एक नया और आसान विकल्प मिलेगा।



Leave a comment