1. Home
  2. /
  3. Varanasi
  4. /
  5. Mirzapur
  6. /
  7. Mirzapur News Hindi: मिर्जापुर के चुनार में 1.15 करोड़ रुपये के विदेशी सोने के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

Mirzapur News Hindi: मिर्जापुर के चुनार में 1.15 करोड़ रुपये के विदेशी सोने के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

Varanasi: 27 जनवरी। सोमवार को राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने कोलकाता के एक व्यवसायी को विदेश से सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

gold smuggling
मिर्जापुर के चुनार में 1.15 करोड़ रुपये के विदेशी सोने के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

AajtakLive News: गिरफ्तार व्यक्ति का नाम केशव विश्वंभर चौहान था। उनका घर मध्य कोलकाता में गिरफ्तार किया गया। सूत्रों ने बताया कि उनके जुलूस से दो करोड़ रुपये का नकली सोना पकड़ा गया था।

छत्तीसगढ़ में पुलिस ने हाल ही में एक एजेंट को अवैध तस्करी के कारोबार में गिरफ्तार किया था और पूछताछ में उसने चौहान को इस रैकेट में महत्वपूर्ण कड़ी बताया।

सूत्रों ने बताया कि डीआरआई अधिकारियों को अदालत से पहले ही चौहान को ट्रांजिट रिमांड पर छत्तीसगढ़ ले जाने की अनुमति मिल चुकी है और इस संबंध में कार्रवाई शुरू हो चुकी है।

ज्ञात हुआ कि चौहान का मुख्य उद्देश्य अवैध रूप से विदेशों से सोना आयात करना था और फिर उसे देश भर में विभिन्न आभूषण व्यापारियों को उच्च कीमतों पर बेचना था।

वह एक से अधिक राज्यों का प्रतिनिधित्व करता था।

यह डीआरआई अधिकारियों द्वारा दो महीने के भीतर दूसरी बड़ी सोना जब्ती है। पिछले नवंबर में, उन्होंने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के हाबरा में भारत-बांग्लादेश सीमा पर लगभग 3.30 करोड़ रुपये का नकली सोना बरामद किया था।

सोने की खेप बांग्लादेश से चोरी हुई थी और मध्य कोलकाता के पोस्टा में कुछ सोने के आभूषण बनाने वाली कंपनियों को भेजी गई थी।


Leave a comment