1. Home
  2. /
  3. ऑटोमोबाइल
  4. /
  5. electric Royal enfield Bike: रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, इतना क्यों है ख़ास

electric Royal enfield Bike: रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, इतना क्यों है ख़ास

Edited by Gopal Yadav | Aajtaklive News | Updated: 29 Jan 2024, 12:57 pm IST

Electric Royal Enfield Bike: रॉयल एनफील्ड बाइक्स को शक्तिशाली बाइकों की श्रेणी में गिना जाता है, और इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते दौर में, कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को पेश किया है। आइए सब कुछ जानते हैं।

electric bullet Royal Enfield Bike
electric Royal Enfield Bike: Royal Enfield’s first electric bike, why is it so special?

Electric Royal Enfield Price: इलेक्ट्रिक रॉयल एनफील्ड कीमत

Aajtak Live News: EICMA मोटरशो (मिलान, इटली) में रॉयल एनफील्ड ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का प्रदर्शन किया है। हिमालयी टेस्ट बेड अभी एक कॉन्सेप्ट मॉडल है। इस साहसिक मोटरसाइकिल का आधार हाल ही में जारी हुआ Himalayan 452 है। इलेक्ट्रिक ADV की स्पेसिफिकेशन्स और विवरण कंपनी ने नहीं बताए हैं। EICMA मोटर शो में Royal Enfield ने अपने नवीनतम हिमालयी 452 Adventure Tourer को भी दिखाया। इसकी कीमत की अगर हम बात करे तो ये लगभग Rs 2.50 Lakh रुपये होगी

Electric Royal Enfield bullet
Electric Bullet

Royal Enfield Himalayan Testbed, जो हाल ही में बनाया गया है, सुरक्षित स्टाइलिंग एलीमेंट्स के साथ आता है। यह नया इलेक्ट्रिक एडवेंचर टूरर एक बड़े विंडशील्ड और गोलाकार ऑल एलईडी हेडलैंप सेटअप के साथ आता है। इसमें एक आधुनिक टैंक और एक सिंगल-पीस सीट है। RE ने टैंक में विद्युत मोटर लगाया है। सस्पेंशन के लिए मोटरसाइकिल में चंकी अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनोशॉक हैं।

electric Royal enfield
electric bike

मोटरसाइकिल के कई भागों को स्पष्ट करने के लिए कई रंगों का उपयोग किया गया है। सिल्वर बैटरी पैक और साइकिल पार्ट्स हैं, जबकि गुलाबी साइड पैनल और गोल्डन फोर्क्स हैं। इसमें स्पोक व्हील्स और दो-परपज टायर हैं।

electric royal Enfield
electric royal Enfield

Royal Enfield का दावा है कि बैटरी बॉक्स घर में बनाया गया था। कम्पनी ने इस विचार को बनाने में भी नई सामग्री (ऑर्गेनिक फ्लेक्स फाइबर कंपोजिट बॉडीवर्क) का उपयोग किया है। इसका सटीक स्पेसिफिकेशन नहीं पता है। हिमालय इलेक्ट्रिक फिलहाल रियल-वर्ल्ड और विंड टनल टेस्टिंग कर रही है। 2025 तक उत्पादन शुरू होने की उम्मीद है।

royal Enfield electric
royal Enfield electric

1 thought on “electric Royal enfield Bike: रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, इतना क्यों है ख़ास”

Leave a comment