1. Home
  2. /
  3. Varanasi
  4. /
  5. BHU Recruitment 2024: Group-a और Group-B भर्ती पदों पर आवेदन की तिथि में बदलाव

BHU Recruitment 2024: Group-a और Group-B भर्ती पदों पर आवेदन की तिथि में बदलाव

Varanasi: 27 जनवरी। BHU Recruitment 2024: हाल ही में, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) ने ग्रुप-ए और ग्रुप-बी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन प्रकाशित किया है। विभिन्न क्षेत्रों के उम्मीदवारों को सुनहरा अवसर मिल सकता है, क्योंकि यह एक बड़ा और महत्वपूर्ण संदेश है। हाल ही में जारी की गई तिथि के अनुसार, आवेदन की अंतिम तिथि में बदलाव किया गया है और यह पहले से बढ़ा दिया गया है।

Banaras Hindu University
Image from Google

AajtakLive News: BHU ने एक नोटिस जारी किया है जो बताता है कि संबंधित भर्ती विज्ञापन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 फरवरी 2024 तक बढ़ाई जाती है। परीक्षार्थियों को 10 फरवरी 2024 तक रजिस्ट्रार कार्यालय, भर्ती एवं असेसमेंट सेल, होल्कर भवन, बीएचयू, वाराणसी-221005 पर ऑनलाइन आवेदन की प्रिंटआउट कॉपी भेजना होगा।

संगठन की आवश्यकताओं के संरूप में परिवर्तन का मुख्य कारण है, ताकि अधिक से अधिक उम्मीदवार इस अवसर का लाभ उठा सकें और सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकें। नई तिथि के अनुसार, उम्मीदवारों से अनुरोध किया जाता है कि वे आवेदन पत्र जमा करें और इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाएं।

ग्रुप ए और ग्रुप बी पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को योग्यता मानदंडों का पालन करना चाहिए, साथ ही साक्षात्कार के लिए सभी आवश्यक दस्तावेज़ तैयार करना चाहिए।

“हम चाहते हैं कि अधिक से अधिक उम्मीदवार हमारे संगठन में शामिल हों और हमने इस आवेदन की अंतिम तिथि में बदलाव करके इस संदर्भ में एक योजना बनाई है,” एक अधिकारी ने बताया।”

आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विवरण देखकर आवेदन पत्र भर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले विवरणी को ध्यानपूर्वक पढ़ने और समझने की सलाह दी जाती है।


कार्यकारी अधिकारी: 3 पद
सिस्टम इंजीनियर: 1 पद
जूनियर मेंटेनेंस इंजीनियर/नेटवर्किंग इंजीनियर: 1 पद
डिप्टी लाइब्रेरियन: 2 पद
एलेक्जेंडरियन: 4 पद
मुख्य कार्यालय अधिकारी: 1 पद
नर्सिंग सहायक: 2 पद
मेडिकल ऑफिसर: 23 पद
ऑफिसियल: 221 पद

बीएचयू की इस भर्ती के लिए ग्रुप-ए पदों के लिए सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी अभ्यर्थियों को 1000 रुपये देना होगा। वहीं ग्रुप-बी पदों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। इसके अलावा, दिव्यांग, एससी और एसटी अभ्यर्थियों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

हम सभी से अनुरोध करते हैं कि इस सुनहरे अवसर का सही उपयोग करें और सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने का समय बचाएं। इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहाँ दी गई सलाह का पालन करना होगा।

बीएचयू भर्ती  के लिए ऑनलाइन आवेदन बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट bhu.ac.in पर जाकर जमा कराए जा सकते हैं

सभी को शुभकामना!


Leave a comment