1. Home
  2. /
  3. सरकारी योजना
  4. /
  5. Delhi NCR: की इन 4 सड़कों का चेहरा बदलेगा, 15 करोड़ में होगा यह बड़ा परिवर्तन

Delhi NCR: की इन 4 सड़कों का चेहरा बदलेगा, 15 करोड़ में होगा यह बड़ा परिवर्तन

by Gopal Yadav | Aajtaklive News | Updated: 29 Jan 2024, 08:31 pm IST

Delhi NCR: हाल ही में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, राज्य की चार सड़कों को मॉडल रोड बनाने के लिए 15 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। गाजियाबाद नगर निगम इस बड़ी परियोजना को बना रहा है। इन सड़कों के दोनों ओर अधिक हरियाली होगी।

Delhi NCR NEWS
Delhi NCR NEWS

गाजियाबाद में चार प्रमुख सड़कों को मॉडल बनाने का आदेश मुख्यमंत्री ग्रीन रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट स्कीम (अर्बन) ने दिया है। इस परियोजना का डीपीआर गाजियाबाद नगर निगम बना रहा है। इन सड़कों के दोनों ओर एक हरियाली बोटी जाएगी और डिवाइडर पर गमले होंगे। इस प्रोजेक्ट पर 15 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

हाल ही में, नगर विकास विभाग ने निगम को चार प्रमुख सड़कों को मॉडल बनाने का आदेश दिया था, जो मुख्यमंत्री ग्रीन रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट स्कीम (अर्बन) के तहत हैं। हाल ही में शासन स्तर पर भी इस परियोजना पर चर्चा हुई है। इसमें सड़क योजना और कार्यों के लिए नई योजनाएं दी गई हैं।

इस परियोजना को जल्दी से मंजूरी मिलने के बाद, डीपीआर को निर्धारित कामों के लिए टेंडर मिलेंगे। यहां तक कि फरवरी महीने में इन सड़कों का मॉडल बनाया जाना चाहिए।

निर्माण विभाग ने इन चार प्रमुख सड़कों को मोहननगर और गाजियाबाद सिटी जोन में मॉडल बनाने का फैसला किया है। एयरफोर्स स्टेशन से शेषनाग द्वार तक एलिवेटेड रोड, राजनगर एक्सटेंशन चौराहे से एयरफोर्स स्टेशन तक, मोहननगर बस स्टैंड से एयरफोर्स स्टेशन तक और एलिवेटेड चौराहे से हिंडन विहार मेट्रो स्टेशन तक की सड़कें मॉडल बनाई जाएंगी। ताकि ये सड़कें बड़े बदलाव के अनुरूप हों, निगम के निर्माण विभाग ने इन सड़कों पर सावधानीपूर्वक काम किया जाएगा। साथ ही, डिवाइडर पर गमले सजाए जाएंगे, सड़कों पर हरियाली डाली जाएगी और सुरक्षित पैदल यात्रा के लिए फुटपाथ बनाए जाएंगे। साथ ही, डिवाइडर पर गमले सजाए जाएंगे, सड़कों पर हरियाली डाली जाएगी और सुरक्षित पैदल यात्रा के लिए फुटपाथ बनाए जाएंगे। इस परियोजना से शहर को नई दिशा मिलेगी और लोगों को स्वच्छ और सुरक्षित यात्रा का आनंद लेने का नया मौका मिलेगा।

Leave a comment