1. Home
  2. /
  3. सरकारी योजना
  4. /
  5. Up News: उत्तरप्रदेश के इन जिलों में बनेगी रिंगरोड

Up News: उत्तरप्रदेश के इन जिलों में बनेगी रिंगरोड

Edited by Gopal Yadav | Aajtaklive News | Updated: 29 Jan 2024, 11:44 am IST

UP News: इस जिले में एक नया रिंग रोड बनाने का फैसला किया गया है, जो तीस से अधिक गांवों की जमीन को चार गुना मूल्य पर खरीदेगा। NHAI की जमीन अधिग्रहण कमेटी को प्रस्ताव भेजा गया है. इसे मंजूरी मिलने पर किसानों को सर्किल रेट से चार गुना कीमत देकर जमीन का बैनामा करने का प्रस्ताव है। सरकार ने इस प्रोजेक्ट के माध्यम से यातायात को सुचारू बनाने की कोशिश की है।

Up Ring Road
UP Ring Road

बरेली: सरकार ने बरेली के इस जिले में रिंग रोड बनाने का फैसला किया है, जो चौरतरफा ओर नए हाईवे एक्सप्रेसवे और बाईपास के लिए बनाया जाएगा। रिंग रोड के निर्माण के लिए प्रस्ताव NHAI की भूमि अधिग्रहण कमेटी को भेजा गया है। किसानों को इसके बाद जमीन का बैनामा करने की सुविधा मिलेगी, जो सर्किल दर से चार गुना अधिक होगी। 1650 करोड़ रुपये की लागत से बने इस परियोजना का मुख्य उद्देश्य यातायात को सुधारना है और शहर पर ट्रैफिक का दबाव कम करना है।

जमीन का होगा अधिग्रहण: धंतिया, परसाखेड़ा, रसूला चौधरी, बालकोठा, बादशाहनगर, सारनिया, रहपुरा जागीर, महेशपुरा अटरिया, रोहता मुस्तकिल, रोहता अहतमली, साहसिया हुसैनपुर, सरायतल्फी मुस्तकिल, सरायतल्फी अहतमली, महगवां, बिरिया नरेंद्रपुर, इटावा सुखदेवपुर, बहतीदह जागीर, रौंधी मुस्तकिल, महेशपुर ठकुरान, बुखारा, चौबारी मुस्तकिल, बरीनगला, उमरसिया, लखौरा, दुबारी, पालपुर कमालपुर, धौरपुर ठकुरान, परतासपुर, सैदपुर लश्करीगंज, सुंदरपुर, रजऊ परसपुर।

NHAI प्रोजेक्ट डायरेक्टर बीपी पाठक ने कहा कि डीपीआर बनाया जा रहा है और अभियंताओं की टीम इस पर काम कर रही है। रिंग रोड बनने से शहर में ट्रैफिक का दबाव कम होगा और यातायात को रफ्तार मिलेगी, जब भूमि अधिग्रहण की अनुमति मिल जाएगी।

Varanasi Tent City
Niraan tent city varanasi

6 thoughts on “Up News: उत्तरप्रदेश के इन जिलों में बनेगी रिंगरोड”

Leave a comment